संघ प्रदेश के दौरे पर आए राष्ट्रपति ने कई विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया

दमण। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को संघ प्रदेश के दो दिवसीय दौर पर दमण पहुंचे थे। सोमवार सुबह 10 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविं हेलिकॉप्टर से दमण कोस्ट कार्ड के एयरपोर्ट पर  पहुंचे थे। जिसके बाद 11 बजे स्वामी विवेकानंद क्रिकेट स्टेडियम ग्राउन्ड में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में शामिल हुए। राष्ट्रपति ने दमण और सिलवासा के विकासकार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

इस अवसर पर उन्होंने दानह और दमण दीव को मिलकर एक संघप्रदेश बने प्रदेश की जनता को अभिनंदन किया। राष्ट्रपति ने नानी दमण मरवड सरकारी हॉस्पीटल में बनने वाली 300 बेड की हॉस्पीटल, जेटी गार्डन, जंपोर में पक्षीघर, पंचायत के आंतरिक मार्गों का नवीनीकरण, कोलक नदी पर नए पुल, आयुष्यमान भारत योजना के अंतर्गत छह हेल्थ वेलनेस सेन्टर, डाभेल स्पोर्ट्स ग्राउन्ड स्पोर्ट ग्राउन्ड, सूर्योदय आवास योजना के तहत 40 लाभार्थियों को आवास की चाभी देने, सिलवासा के बीलधरी ब्रिज का लोकार्पण और बिजली एवं पानी पुरवठा योजना के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। उन्होंने प्रदेश में शिक्षा, आरोग्य और पीने के पानी की सुविधा के लिए हुए कार्यों की सराहना करते हुए प्रशासन का बखान किया। राष्ट्रपति ने दो अलग संघ प्रदेश में एक संघप्रदेश बने दादरा नगर हवेली दमण और दीव के लोगों को गुजराती में अभिनंदन दिया। शाम को चार बजे मोटी दमण जेटी से जंपोर बीच मार्ग का लोकार्पण करने के बाद वे सिलवासा के लिए रवाना हो गए। वहां पर उन्होंने दमण गंगा सर्किट हाउस में रात को ठहरे थे।

ये भी पढ़ें-  प्रशासक प्रफुल पटेल का सराहनीय प्रयास, दानह के विकास हेतु 100.50 करोड़ की अतिरिक्त राशि

उल्लेखनीय है कि 17 साल पहले तत्कालीन राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम आजाद ने दमण का दौरा किया था। एक लंबी अविध के बाद दमण में रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति रहते दमण आए थे। उनके स्वागत में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।