विद्यार्थियों को दी यातायात नियमों की जानकारी

जोधपुर। जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की यातायात पुलिस की तरफ से सोमवार को प्रतापनगर स्थित कोणार्क स्कूल में यातायात जागरूकता शिविर का आयोजन कर विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई।

शिविर में यातायात पुलिस के अधिकारियों ने विद्यार्थियों को सडक़ पर वाहन चलाने संबंधी यातायात नियमों की जानकारी देकर उनकी पालना करने का आह्वान किया। साथ ही बताया कि यातायात नियमों का पालन करके सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। उन्होंने विद्यार्थियों को दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने को प्रेरित किया।

बता दे कि सडक़ सुरक्षा सप्ताह और अन्य जागरूकता कार्यक्रमों के बावजूद भी सडक़ हादसों में मरने वालों की संख्या में कमी नहीं आ रही। डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने प्रदेश पुलिस को सडक़ हादसों को रोकने के लिए सोमवार से 23 अक्टूबर तक विशेष अभियान चलाने के आदेश दिए थे। इसी के तहत थानाधिकारी एवं वृताधिकारी को प्रभावी व पारदर्शी कार्रवाई एवं जागरूकता, प्रचार प्रसार करना भी सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए थे ताकि राज्य में होने वाली सडक़ दुर्घटनाओं से होने वाली शारीरिक क्षति एवं मृतकों की संख्या में कमी लाई जा सके।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote