लेखक से मिलिए कार्यक्रम में इस बार दीप्ति कुलश्रेष्ठ का व्याख्यान

जोधपुर। अंतर प्रांतीय कुमार साहित्य परिषद के तत्वावधान में 29 सितम्बर को गांधी भवन में लेखक से मिलिए कार्यक्रम के अंतर्गत उपन्यासकार एवं कहानीकार मीरा पुरस्कार प्राप्त दीप्ति कुलश्रेष्ठ का व्याख्यान होगा।

परिषद के अध्यक्ष आचार्य मोहन कृष्ण बोहरा और महामंत्री डॉ. पद्मजा शर्मा ने बताया कि रचनाकार दीप्ति कुलश्रेष्ठ साहित्य एवं मनोविज्ञान के विभिन्न आयाम और इनका अंतर संबंध विषय पर अपने विचार व्यक्त करेगी। तत्पश्चात प्रश्नोत्तर सत्र होगा। इस कार्यक्रम में वक्ता के लिए चालीस मिनिट का समय होता है। बाद का आधा घंटा प्रश्नोत्तर के लिए सुरक्षित होता है। कार्यक्रम का संचालन युवा रचनाकार डॉ. वीणा चूंडावत करेंगी।

दीप्ति कुलश्रेष्ठ ने एक दर्जन से अधिक उपन्यास ,कहानी ,कविता ,संस्मरण और स्मृति आख्यान लिखे है। शब्द सेतु संस्थान की स्थापना की और सृजन भारती पत्रिका की संस्थापक संपादिका है। उपन्यास अंधे मोड़ से आगे को राजस्थान साहित्य अकादमी का सर्वोच्च मीरा पुरस्कार प्राप्त हुआ। खिडक़ी से झांकता है चांद को रांगेय राघव पुरस्कार तथा भीतर कहीं कुछ है जो … को अखिल भारतीय डॉ. सरला अग्रवाल पुरस्कार के साथ लगभग एक दर्जन संस्थाओं द्वारा सम्मानित हो चुकी है। कार्यक्रम लेखक से मिलिए में अब तक कथाकार डॉ. हरीदास व्यास ,आलोचक डॉ. रामबक्ष जाट राजस्थानी के कवि डॉ. आईदान सिंह भाटी, कहानीकार हरिप्रकाश राठी, ललित निबंधकार सत्यदेव संवितेंद्र के व्याख्यान हो चुके है।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote