Mai Bhi Chowkidar Campaign: क्या है? पढ़िए यह ख़बर।

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की रणनीति साफ हो गई है। बीजेपी इस बार मैं भी चौकीदार की थीम पर चुनाव लड़ेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस ने कहा था कि चौकीदार चोर है। अब बीजेपी ने कांग्रेस ने इस नारे तोड़ निकाल लिया है। बीजेपी ने जनता से जोड़ते हुए एक थीम सॉन्ग भी रिलीज किया है जिसके बाद से ट्विटर और फ़ेसबुक पर #MaiBhiChowkidar और #ChaukidarChorHai ट्रेंड कर रहा है और दोनों हैशटैग के साथ बीजेपी और कांग्रेस समर्थक आपस में भिड़े हुए हैं। खबर लिखे जाने तक दोनों हैशटैग ट्विटर पर नंबर एक और नंबर दो ट्रेंड कर रहे हैं।

मैं भी चौकीदार कैंपेन जिसे बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 जीतने का हथियार बना लिया है? Mai Bhi Chowkidar Campaign: आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में जनता से जुड़ने के लिए बीजेपी ने मै भी चौकीदार कैंपेन की शुरुआत की है जिसके लिए बीजेपी ने एक थीम सॉन्ग भी बनाया है। माना जा रहा है कि बीजेपी का पूरा चुनावी कैंपेन इसी थीम पर आधारित होगा। दरअसल ये कैंपेन राहुल गांधी के उस तंज के जवाब में बनाया गया है जिसमें उन्होंने कहा था कि चौकीदार ही चोर है।

ये भी पढ़ें-  सेना के 204 अधिकारियों व जवानों को लेकर जोधपुर पहुंची विशेष ट्रेन

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने यही रणनीति अपनाई थी। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान को बीजेपी ने पूरे कैंपेन में बदल दिया था जिसकी वजह से उसे लोकसभा में 272 सीटों पर जीत मिली थी। मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि नरेंद्र मोदी को चाय ही बेचनी चाहिए वो चाहें तो कांग्रेस दफ्तर के बाहर चाय की दुकान लगा सकते हैं। इसी बयान को बीजेपी ने भुना और कहा कि क्या चायवाले का बेटा पीएम नहीं बन सकता और देखते ही देखते चाय पर चर्चा देशभर में एक मुहीम की तरह चालू हो गई जिसका बीजेपी को जबर्रदस्त फायदा हुआ।

Vikash

गुजरात में हुए विधान सभा से पहले कुछ लोग “विकास पागल” हो गया है सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे थे, बीजेपी ने “मे हु विकास, मे हु गुज़रात” के नाम से केम्पेनिंग शुरू कर गुज़रात में पुनः जीत हासिल कर ली।

ये भी पढ़ें-  पंखे से झूल गया बिल्डर, सुसाइड नोट में लिखा- पैसों के लेन-देन से परेशान हूं

इस बार राफेल विमान सौदे को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी के चौकीदार वाले बयान को आधार बनाकर कहा था कि चौकीदार ही चोर है जिसे बीजेपी ने अब जनता से जोड़ने का नया माध्यम बना लिया है। बीजेपी समर्थक अब मै भी चौकीदार ट्वीट के साथ खुद को जोड़ रहे हैं और बीजेपी के मै भी चौकीदार थीम सॉन्ग को आगे फॉरवर्ड कर रहे हैं। फ़ेसबुक पर भी मे भी हु चौकीदार खूब पोस्ट किया जा रहा है।

आने वाले दिनों में आपको मैं भी चौकीदार की टीशर्ट, झंडे, कैप, पैन आदि चीजें भी देखने को मिल सकती है क्योंकि जैसे जैसे चुनाव नजदीक आएंगे वैसे वैसी बीजेपी इसी कैंपेन के साथ समर्थकों के बीच जाएगी और उन्हें जोड़ने की कोशिश करेगी।