नेशनल हेराल्ड केस में ED का शिकंजा, कांग्रेस के 5 नेताओं को समन जारी

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ( ED) ने कांग्रेस के 5 नेताओं को समन जारी किया है. इमसें कहा गया है कि इन पांचों नेताओं ने कथित तौर पर यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड को डोनेशन दिया था. ED ने मोहम्मद अली शब्बीर, गीता रेड्डी, सुदर्शन रेड्डी, अंजन कुमार और गली अनिल को समन जारी किया है.

इससे पहले ED ने कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार और उनके भाई सांसद डीके सुरेश को समन जारी किया था. ईडी ने यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में उनके वित्तीय योगदान से संबंधित जांच के सिलसिले में समन जारी किया था. इन दोनों को 7 अक्टूबर को ED के सामने पेश होने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें-  आरटीआई में खुलासा - मध्य प्रदेश भोपाल गाँधी नगर जेल का प्रतिमाह बिजली बिल लगभग 10 लाख से लगभग 38 लाख

पिछले महीने सितंबर में भी प्रवर्तन निदेशालय ने कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार से 5 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी. ED ने डीके को मनी लॉन्ड्रिंग केस में तलब किया था. आरोप है कि डीके शिवकुमार ने भी राहुल गांधी की कंपनी यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के लिए कुछ पेमेंट किए थे. इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पहले ही कई राउंड की पूछताछ हो चुकी है. अब जांच टीम इस केस से जुड़े लोगों से भी पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें-  वर्तमान दौर में वैकल्पिक मीडिया को तरजीह देने की है दरकार.

डीके शिवकुमार कर्नाटक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं. जांच एजेंसी के मुख्यालय से निकलने के बाद डीके शिवकुमार ने कहा था कि ‘उन्होंने मुझे और मेरे भाई से एक ट्रस्ट- यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड को किए गए कुछ भुगतान के बारे में जानकारी मांगी. मुझे पैसे देना याद है, क्योंकि यह एक धर्मार्थ ट्रस्ट है, लेकिन डिटेल याद नहीं है.’