रोजगार मेला में बेरोजगारों को मिला मौका, करीब 297 युवा-युवतियों को अपॉइंटमेंट लेटर दिया गया

रोजगार मेला में बेरोजगारों को मिला मौका, करीब 297 युवा-युवतियों को अपॉइंटमेंट लेटर दिया गया | Kranti Bhaskar
Rojgar mela Daman
दमण : संघ प्रदेश दमण-दीव, दादरा एवं नगर हवेली के प्रशासक प्रफुल पटेल के कुशल मार्गदर्शन में संघ प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्रदान करने हेतु दमण-दीव प्रशासन के श्रम एवं रोजगार विभाग द्वारा रोजगार मेला का आयोजन किया गया. मंगलवार को दमण के सोमनाथ विस्तार में स्थित दमण इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन (डी.आई.ए.) हॉल में यह मेला आयोजित हुआ. जिसमें कई बेरोजगारों को उनकी योग्यता एवं लायकियत के अनुसार नौकरियां मिली. इस मेले का मूल उद्देश्य बेरोजगार और इच्छुक युवाओं को निजी प्रतिष्ठानों में रोजगार के अवसर मुहैया कराना है. 
जानकारी के अनुसार दमण इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के हॉल में मंगलवार को रोजगार मेला लगा. प्रशासन की पहल पर श्रम विभाग और दमण इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन ने इसका आयोजन किया. लेबर ऑफिसर चौहाण स्वयं इस रोजगार मेले में मौजूद रहे. इस दौरान स्टॉल पर आने वाले युवाओं को स्थानीय कंपनियों में उपलब्ध अवसरों के हिसाब से नौकरियां दी गयी. डीआईए सदस्यों ने रोजगार मेले में नौकरी के लिये आने वाले बेरोजगारों को लायकियत के मुताबिक नौकरी देने को कह रखा था. काफी संख्या में युवा रोजगार मेले में आये, जहां उनकी अर्जियां लेकर उन्हें जरूरत के मुताबिक नौकरियां दी गयीं और जरूरी कार्यवाही के लिये अगले दिन कंपनी पर आने को कहा गया. ज्ञात हो कि प्रशासक प्रफुल पटेल की खास पहल पर श्रम विभाग ने यह रोजगार मेला लगाया है. कुछ दिन पहले भी ऐसा ही रोजगार मेला दमण में लगाया जा चुका है. जिसमें करीब 387  युवक-युवतियों के इंटरव्यू लिए गए, करीब 297 युवा-युवतियों को अपॉइंटमेंट लेटर दिया गया, जबकि 53 युवा-युवतियों को रूचि नहीं, 15 युवा-युवतियों को कंपनी में बुलाया गया और 22 युवक-युवतियों के आवेदक उपयुक्त नहीं थे. इस रोजगार मेले में करीबन 40 इंडस्ट्रीज ने सहयोग दिया.
25 09 2017

दिनांक 25-09-2017 को क्रांति भास्कर ने रोजगार के मामले में एक खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी, उक्त खबर में क्रांति भास्कर ने यह बताया था की जिस तरह प्रशासन, सफाई अभियान, सफाई पखवाड़ा तथा अन्य उत्सव माना रही है उसी तर्ज पर प्रतिमाह जनता के लिए, प्रशासन को रोजगार अभियान चलना चाहिए। यहाँ क्लिक कीजिए और पढिए क्रांति भास्कर की पूरी ख़बर।

ये भी पढ़ें-  भोजपुरी सुपरस्टार रविकिशन ने लालू पटेल के लिए किया प्रचार।