दमन में रोज़गार मेले का आयोजन, क्रांति भास्कर की मुहिम लाई रंग, जनता को मिलेगा रोज़गार।

वफादारी से बड़ा भय होता है यह इस मामले को देखकर पता चलता है! | Kranti Bhaskar
Praful patel daman

दिनांक25-09-2017 को क्रांति भास्कर ने एक ख़बर प्रकाशित की थी उस ख़बर में क्रांति भास्कर ने दमन-दीव प्रशासन को यह बताया की दमन-दीव की जनता को इस वक्त सबसे अधिक रोजगार की आवश्यकता है तथा जिस तरह प्रशासन सफाई अभियान, उत्सव और फेस्टिवल आयोजित कर रही है वैसे ही दमन-दीव की जनता के लिए रोजगार अभियान चालाए।

आज ख़बर मिली है की दमन-दीव प्रशासन 11 अक्टूबर को नानी दमन स्थित कोली पटेल समाज हॉल में रोजगार मेले का आयोजन करने वाली है, इस ख़बर के मिलने के बाद यह अंदाजा तो हो गया की दमन-दीव प्रशासन के पास क्रांति भास्कर की तमाम खबरें पहोचती है, क्रांति भास्कर प्रशासक प्रफुल पटेल के इस निर्णय की प्रशंसा करती है क्यों की यह एक ऐसा निर्णय है जिससे कई बेरोजगारो के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे।

इस आयोजन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए दमण के श्रमायुक्त एवं जिला समाहर्ता संदीप कुमार सिंह ने बताया कि रोजगार मेले के आयोजन का मुख्य उदेश्य एक ही धरातल पर प्रदेश के बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना है. दमण औद्योगिक धरातल के रूप में प्रसिद्ध है. यहां कई प्रकार के उद्योग-धंधे है, साथ ही होटल उद्योग भी यहां फल-फुल रहा है. जिस प्रकार युवाओं को रोजगार की आवश्यकता है, ठीक उसी प्रकार उद्योग-धंधों को भी कामगारों की आवश्यकता है. अगर रोजगार मेले का आयोजन किया जाये तो एक ही समय में दोनों ओर की आवश्यकता को पूरा किया जा सकता है. इसी उदेश्य को ध्यान में रखते हुए और प्रशासक प्रफुल पटेल के दिशा-निर्देश पर श्रमायुक्त संदीप कुमार सिंह ने श्रम एवं रोजगार विभाग के नेतृत्व में 11 अक्टूबर को रोजगार मेले के आयोजन का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें-  प्रशसाक प्रफुल पटेल, सलाहकार सत्या और ओ-एस-डी गोहील पर गंभीर आरोप!

 

25-09-2017 25-09-2017

यह रोजगार मेला सुबह 9 बजे से कोली पटेल समाज हॉल, भेंसलोर, नानी दमण में आयोजित किया जाएगा. प्रदेश के बेरोजगार और इच्छुक युवा अपनी योग्यता के अनुरूप स्थानीय निजी प्रतिष्ठानों में रोजगार प्राप्त करने के लिए इस मेले में भाग ले सकते है. श्रमायुक्त संदीप कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि इच्छुक युवा उपर्युक्त वर्णित स्थल और समय पर हेल्प डेस्क से सम्पर्क कर सकते है और अगर कोई समस्या हो तो वे श्रम एवं रोजगार विभाग के कर्मियों से भी संपर्क कर सकते है. साक्षात्कार के उपरांत चयनित युवाओं को उसी दिन नियुक्ति प्रस्ताव जारी कर दिये जायेंगे.

ये भी पढ़ें-  दमन में लघु उद्योग भारती की विशेष बैठक, डीआईए अध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार तथा अन्य अग्रणी रहे उपस्थित।

इस मेले में दिव्यांग व्यक्ति भी आवेदन कर सकते है. उम्मीद है कि प्रशासन के इस पहल से प्रदेश के युवाओं को स्थानीय उद्यम में ही रोजगार के अवसर उपलब्ध हो जायेंगे और जीविकोपार्जन के लिए उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ेगा. बता दें कि जब से प्रफुल पटेल ने संघ प्रदेशों के प्रशासक के रूप में कमान संभाला है तब से ही वे इस प्रदेश के युवाओं के भविष्य को लेकर बहुत जागरूक एवं प्रयासरत रहे है. यह मेला उसी लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में एक कदम माना जा रहा है.