केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर का दीव में गर्मजोशी से हुआ स्वागत, गृह राज्यमंत्री एवं प्रशासक दिल्ली रवाना

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर का दीव में गर्मजोशी से हुआ स्वागत, गृह राज्यमंत्री एवं प्रशासक दिल्ली रवाना | Kranti Bhaskar image 1
home minister hansraj ahir Diu Visit Minister
संघ प्रदेश दीव में शनिवार शाम को केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर का आगमन हुआ. उनका यहां पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया और फिर उन्होंने जहां विभिन्न विकासीय कार्यों एवं योजनाओं का प्रजेंटेशन लिया वहीं उन्होंने कई स्थानों पर निरीक्षण भी किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार संघ प्रदेश दीव में गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर शाम करीब साढ़े चार बजे दीव एयरपोर्ट पर इंडियन एयरक्राफट से पहुंचे. एयरपोर्ट पर उनका दमण-दीव, दानह के प्रशासक प्रफुल पटेल एवं वित्त सचिव जे.बी. सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने मंत्रीजी का स्वागत किया. इसके बाद सर्किट हाउस में प्रशासक ने गृह राज्यमंत्री का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया एवं हाल में ही जीते कांगे्रस के उम्मीदवारों ने भी गृहराज्यमंत्री का स्वागत किया. जिसमें प्रमुख हितेश सोलंकी एवं उपप्रमुख हरेश पांचा के साथ ही भाजपा प्रभारी रघुनाथ कुलकर्णी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष गोपाल टंडेल, दीव जि.पं. उपप्रमुख अश्विनी भरत, सहित के अग्रणी नागरिक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें. इसके बाद सर्किट हाउस में दीव प्रशासन के अधिकारियों के साथ मंत्रीजी ने मीटिंग की. जिसमें प्रशासक प्रफुल पटेल, वित्त सचिव जे.बी. सिंह, कलेक्टर पी.एस.जानी, डे. कलेक्टर डॉ. अपूर्व शर्मा, सीओ राकेश कुमार, एसपी समीर शर्मा, मामलतदार चंद्रहास वाजा, आरोग्य अधिकारी डॉ. महेश वैश्य, फिशरीज ऑफिसर शुकर आंजणी वगैरह मौजूद थे. इस दौरान गृह राज्यमंत्री के समक्ष दीव में किये जाने वाले विकास और दीववासियों की समस्याओं को रखा गया, साथ ही दीव की जनता तक जनकल्याणकारी योजनाएं पहुंचाने के लिए संघ प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों का खाका भी मंत्रीजी के समक्ष प्रस्तुत किया गया. इस दौरान दीव में हो रहे विविध प्रोजेक्टों की जानकारी प्रशासक ने गृह राज्यमंत्री को दी.
home minister hansraj ahir Diu Visit Minister home minister hansraj ahir Diu Visit Minister
मीटिंग के बाद शाम करीब साढ़े 6 बजे गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दीव फोर्ट का विजीट किया और किला में अंत तक जाकर जहां दिवादांडी है उस स्थल पर खड़े होकर एवं सम्पूर्ण दीव का नजारा देखा. दीव का विस्तार, गुजरात का विस्तार इस स्थल से स्पष्ट देखने को मिला तथा उन्होंने किला में अन्य स्थलों का निरीक्षण किया और उनके साथ रहे डे. कलेक्टर डॉ. अपूर्व शर्मा ने उन्हें इसके बारे में जानकारी दी. इसके बाद किला के बाहर आकर जेल को देखा एवं जेल के बारे में पूछताछ किया. किला के बाद सरकारी अस्पताल एवं नायडा गुफा का निरीक्षण किया. नायडा गुफा में अंदर रहें वृक्षों की तारीफ की एवं उन्हें कुदरती सौन्दर्य काफी रास आया. इसके बाद आई.एन.एस. खुकरी का निरीक्षण किये जहां दीव की कुदरती सौन्दर्यता की काफी प्रशंसा की एवं वहां से सोलार प्लांट का निरीक्षण किये एवं पुन: सर्किट हाउस में मंत्री सहित सभी अधिकारी पहुंचे. गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर दीव में रात्रि विश्राम करने के बाद रविवार को सोमनाथ मंदिर जाकर दर्शन-पूजन किये. इसके बाद सुबह करीब 11 बजे इंडियन एयरफोर्स के एयरक्राफट से मुंबई के लिए रवाना हो गये. इस दौरे के दौरान मंत्रीजी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठककर दीव के विकासीय कार्यों, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं एवं संघ प्रशासन की योजनाओं सहित विकासीय कार्यों का प्रजेंटेशन लिया. बता दें कि गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर के दौरे के चलते प्रशासक प्रफुल पटेल ने दीव पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. प्रशासक के दीव एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया. इसके बाद प्रशासक ने कलेक्टर, एसपी सहित अधिकारियों के साथ मंत्रीजी के दौरे को लेकर चर्चा की थी.

दीव दौरे पर आये गृह राज्यमंत्री एवं प्रशासक दिल्ली रवाना

ये भी पढ़ें-  दानह समाहर्तालय (Collector Office) का कर्मचारी कोरोना पॉज़िटिव, समाहर्तालय अस्थाई रूप से बंद।
संघ प्रदेश दीव दौरे पर शनिवार को आये केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर रविवार सुबह में सोमनाथ मंदिर पहुंचे. जहां पर उन्होंने पूजा-अर्चना एवं आरती कर भगवान का आशीर्वाद लिया और फिर सोमनाथ से पुन: एयरपोर्ट पहुंचे. वहीं दूसरी ओर दमण-दीव, दादरा एवं नगर हवेली के प्रशासक प्रफुल पटेल भी दीव सर्किट हाउस में रूके थे. सुबह में अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया बाद में लीडिंग सिटीजनों एवं अधिकारियों को बताया कि दीव कई बाबतों में नंबर वन है. कभी कोई रिपोर्टिंग बाकी रह न जाये तो सुधार लेना है और दीव के फिशरमैनों की खास चिंता करेंगे कि उसमें अभी क्या अधिक हो सकता है. इसके उपरांत गरीबों के कच्चा-पक्का मकान मेरी प्राथमिकता है. कलेक्टर पी.एस.जानी को कहा कि भारत सरकार में ऑनलाईन रिपोर्टिंग कर अगस्त तक मॉनसून सत्र में फॉर्मेलिटी पूर्ण हो जाये. बाद में पहली सितम्बर से गरीबों को मकान दे दिया जाये यह अपने टारगेट पूर्ण हो. उन्होंने कहा कि टारगेट से भी इमोशनल भावना जरूरी है. इसके बाद एयरपोर्ट पहुंचे एवं गृह राज्यमंत्री के साथ एयरक्राफट में दिल्ली जाने के लिए रवाना हो गये.