दमन में हुई फाइरिंग मामले में, तीन आरोपी गिरफ्तार

दमन में हुई फाइरिंग मामले में, तीन आरोपी गिरफ्तार | Kranti Bhaskar image 1
Firing Aaropi Najir Dingmar Matter

दमण : संघ प्रदेश दमण पुलिस ने पिछले दिनों नजीर डींगमार के कार्यालय पर हुए फायरिंग मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में देशी कट्टा, जिंदा राउण्ड एवं मोटरसाईकिल भी बरामद किया है. इस संबंध में बुधवार को दमण पुलिस मुख्यालय में उपपुलिस महानिरीक्षक बी.के. सिंह ने आयोजित प्रेस-कांफ्रेंस में विस्तृत जानकारी दी. इस दौरान एस.पी. सेजू कुरुविला, पीआई भरत पुरोहित सहित अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद थे.

उल्लेखनीय है कि पिछले 19 नवम्बर-2017 को नानी दमण पुलिस स्टेशन में शिकायतकर्ता झाकारीया नजीर डींगमार ने शिकायत दर्ज करायी थी कि उनके पिता नजीर डींगमार के ऑफिस, वेलकम अलहरम टावर के नीचे ग्राउंड फ्लोर पर आवाज आयी है, जहां ऑफिस में दो पतरे के शटर लगे हुए है, वह दोनो शटर बंद हालत में है. दोनों शटर पर कोई अंजान व्यक्ति फायरिंग कर भाग गया है. इस तरह की शिकायत के आधार पर नानी दमण पुलिस स्टेशन में एफ.आई.आर. नं. 160/17 की धारा 27 आम्र्स एक्ट-1959 के तहत मामला दर्ज किया गया और इस अपराध की आगे की जांच शुरू की गयी.

अपराध की गंभीरता को ध्यान में लेते हुए संघ प्रदेश दमण-दीव, दादरा एवं नगर हवेली के डीआईजीपी ब्रजेश कुमार सिंह, दमण पुलिस अधीक्षक सेजू कुरुविला, एसडीपीओ रविन्द्र कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में नानी दमण पुलिस स्टेशन एस.एच.ओ. भरत पुरोहित के नेतृत्व में पीएसआई चुनीलाल सोलंकी, हेड कांस्टेबल कृष्णविजय गोहिल, पुलिस कांस्टेबल सुमित भक्ति, हरेश सोलंकी, स्नेहल सोलंकी, जिग्नेश पटेल, केवल पटेल एवं संदिल सिंह की टीम बनाकर अलग-अलग दिशा में केस की जांच प्रारंभ की गयी.

ये भी पढ़ें-  दमण-दीव प्रशासन से पहले अधिकारी ले आए अपना मेडिकल कोलेज़?

Firing Aaropi Najir Dingmar Matter Firing

प्रारंभिक तफ्तीश में वेलकम अलहरम टावर के आसपास के विस्तार के सीसीटीवी फुटेज चेक किया गया और खुफिया जानकारी एवं टेक्नीकल साधनों की मदद से वापी के छिरी विस्तार से तीन लोगों जिसमें करीब 24 वर्षीय सैय्यद कलीम अलीमूदीन सैय्यद उर्फ हकला, करीब 23 वर्षीय शशीकांत इन्द्रजीत मिश्रा एवं करीब 18 वर्षीय श्रीजेस संजय सिंह उर्फ भोलू को शक के आधार पर नानी दमण पुलिस स्टेशन लाया गया. जहां पर अपराधियों से पूछताछ में अपना जुर्म कूबुल किया और जिसके आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर श्रीजेस संजय सिंह उर्फ भोलू के घर से देशी कटा एवं एक जिंदा राउण्ड बरामद किया गया. इस वारदात को अंजाम देने के लिए उन्होंने जिस मोटरसाईकिल का इस्तेमाल किया था उसे भी पुलिस ने बरामद किया, जिसका रजि. नं. जीजे-15-बीएन-9801 है एवं एक ओपो कंपनी का मोबाइल भी बरामद किया गया है. अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि नजीर डींगमार अपहरण केस में नानी दमण पुलिस स्टेशन गुनाह रजि. नं. 136/16 के अपराधी इजहार अहमद सलाऊदीन शेख, जो फिलहाल ज्यूडिशीयल कस्टडी सबजेल मोटी दमण में विचाराधीन है. जिसने नजीर डींगमार एवं उनके परिवार को डराने के लिए दो लाख रुपए में फायरिंग की सुपारी दी थी और जिसके बाद उपरोक्त अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया और जिसके बाद वह भागते फिर रहे थे. उपरोक्त आरोपी सैय्यद कलीम अलीमूदीन उर्फ हकला, आगे भी नानी दमण पुलिस स्टेशन के दो केसों में अरेस्ट हो चुका है. जिसमें एक रोबरी एवं कैश रुपए की चोरी का केस रजिस्टर है. फिलहाल इस मामले में आईपीसी की धारा 120-बी को जोड़कर आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच पुलिस कर रही है. पुलिस ने अपराधियों को पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए बुधवार को कोर्ट में पेश कर आगे की जांच कार्रवाई कर रही है

ये भी पढ़ें-  दमण की Hotel Sea View का सच, जल्द जनता के सामने!