राजस्थान बिजली विभाग में 300 करोड़ रुपए का घोटाला! AAP पार्टी ने की CBI जांच की मांग

जयपुर. सीएजी ने जयपुर विद्युत वितरण निगम में तकरीबन 300 करोड़ रुपए के घोटाले का पर्दाफ़ाश किया है जिसमें अफ़सरों द्वारा भारी वित्तीय अनियमितताएं सामने आई हैं। आम आदमी पार्टी का मानना है कि ये घोटाला बिना भाजपा नेताओं की शह के हो ही नहीं सकता था। आम आदमी पार्टी राजस्थान के कार्यकर्ताओं ने विद्युत निगम के इस घपले के विरोध में आज निगम के बनीपार्क स्थित कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

इसके उलट दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने बिजली कम्पनियों द्वारा की जा रही इसी तरह की लूट को पकड़ा था जिसे लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिजली कम्पनियों के सीएजी ऑडिट का आदेश दिया था, इसके साथ ही आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली की जनता को आधे दाम पर बिजली मुहैया भी करा रही है।

ये भी पढ़ें-  प्रदेश में निकाय चुनाव सम्पन्न

जयपुर विद्युत वितरण निगम के इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी तुरंत एक निष्पक्ष जांच किए जाने और दोषी अफसरों, नेताओं और कंपनियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग करती है। आम आदमी पार्टी अगर प्रदेश की सत्ता में आई तो दिल्ली की तर्ज पर इस घपले को रोककर राजस्थान में भी बिजली के दाम आधे किए जाएंगे।

  • दोषी अफ़सरों, नेताओं और कम्पनियों पर दर्ज़ हो मुकदमा :आप
  • दिल्ली में AAP सरकार ने बिजली कम्पनियों के घोटाले पकड़ CAG को सौंपे
  • जनता को आधे दाम पर बिजली देती है दिल्ली की AAP सरकार, राजस्थान में भी हो सकता है संभव

आम आदमी पार्टी का मानना है कि यह बड़े स्तर का घोटाला बिना भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के संरक्षण के संभव ही नहीं है। बीजेपी राज्य की सत्ता में है और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करते हुए भाजपा नेताओं की छत्रछाया में ही इस घोटाले को अंजाम दिया गया है।

ये भी पढ़ें-  ओडिशा में कोरोना में ६० लोगो की पोजेटिव २०लोग स्वस्थ होकर लोटे

आपको बता दें कि सीएजी ने जयपुर विद्युत निगम के इस घपले में पिछले 5 साल के दौरान तकरीबन 1800 करोड़ रुपए की खरीद की जांच की है जिसमें ये वित्तीय अनियमितताएं पाई गईं। निगम के अफ़सरों ने कई फर्मों को फ़ायदा पहुंचाने के चक्कर में घटिया सामान की खरीद की थी जिसमें घटिया स्तर के मीटर, केबल,ट्रांसफ़ार्मर और कई तरह की मशीनें शामिल हैं।

आम आदमी पार्टी का मानना है कि यह बड़े स्तर का घोटाला बिना भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के संरक्षण के संभव ही नहीं है। बीजेपी राज्य की सत्ता में है और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करते हुए भाजपा नेताओं की छत्रछाया में ही इस घोटाले को अंजाम दिया गया है।

ये भी पढ़ें-  चार माह बाद नींद से जागे देव, जोधपुर शहर में रही शादियों की धूम, आज करीब 300 शादियां हुई।

बनीपार्क राम मंदिर के नजदीक स्थित विधुत विभाग मुख्यालय पर आम आदमी पार्टी ने सायं 4 बजे प्रदर्शन किया, इस प्रदर्शन में आप के वरिष्ठ नेता डॉ महावीर सिंह नाथावत, जवाहर शर्मा, अभिषेक जैन बिट्टू, अमित शर्मा लियो, विवेक जोशी, देवेद्र कुमार देव, विनीत शर्मा, दिनेश भारद्वाज, बाबु खान, मुबारक अली, राव पियूष यादव, प्रशांत शर्मा, अशोक गर्ग, डॉ विभोर गुप्ता, शम्भू कुमार सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओ ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया और वसुंधरा सरकार के खिलाफ और बिजली विभाग के इस घोटाले के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.