देख तेरे संसार की हालत क्या हो गई भगवान लड्डू बाँट रहा…

दमण। नागरिकता संशोधन विधेयक, लोकसभा के बाद अब राज्यसभा से भी पास हो गया है। राज्यसभा में इस बिल के समर्थन में 125 मत पड़े वहीं इसके विपक्ष में कुल 99 वोट पड़े। अब नागरिकता विधेयक को संसद के दोनों सदनों से मंजूरी मिल गई है। अब राष्ट्रपति के विधेयक पर हस्ताक्षर के बाद यह कानून बन जाएगा।

नागरिकता संशोधन बिल पास होने कि खुशी में दमण-दीव भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जश्न मनाया गया। जश्न में दमण-दीव भाजपा के कई नेताओं के साथ, अभी कुछ समय पहले भाजपा में शामिल हुए जिग्नेश पटेल भी लड्डू एक दूसरे को लड्डू खिलाते दिखाई दिए। आप को बता दे कि यह वही जिग्नेश पटेल है जिनहोने कभी भाजपा और भाजपा के कार्यकर्ताओं को जमकर कोसने का काम किया। जिग्नेश पटेल के पिता और भाई अभी भी कांग्रेस में है लेकिन जिग्नेश पटेल ने भाजपा का दामन थाम लिया।

ये भी पढ़ें-  मेहनत करे मुर्गा, अण्डा खाए फकीर।

Daman and Diu BJP

फोटो में जिस तरह जिग्नेश पटेल दमण-दीव भाजपा नेता वासू पटेल को लड्डू खिलाते दिखाई दे रहे है और विशाल टंडेल जिस तरह जिग्नेश पटेल को लड्डू खिलते दिखाई दे रहे है उसे देख कर लगता है कि “भाजपा माफ़ नहीं करती” यह बात अब पुरानी हो चुकी है। इस कार्यक्रम में जिग्नेश पटेल कि उपसतिथी कई भाजपा कार्यकर्ताओं को खली लेकिन वह पार्टी के फैसले के आगे नतमस्तक दिखे और मन ही मन गुनगुनाने लगे कि “देख तेरे संसार की हालत क्या हो गई भगवान कितना बदल गया इंसान”। जब जिग्नेश पटेल के लड्डू खिलते हुए फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुए तो गाने के लिरिक्स ही बदल गए जनता ने चुटकी लेते हुए इस गाने में थोड़ा बदलाव कर दिया बदलाव यह है कि देख तेरे संसार कि हालत क्या हो गई भगवान लड्डू बाँट रहा… “—”! जनता यह इस लिए कह रही है क्यो कि दमण कि जनता को अभी भी जिग्नेश पटेल और जिग्नेश पटेल के चेले-चमचो कि हफ़्ता वसूली से निजात नहीं मिल पाई है। खेर इस वक्त मामला हफ़्ता-वसूली का नहीं है। मामला तो राजनीति और जश्न का है। भाजपा ने जश्न मनाया, लेकिन अब कार्यक्रम के कुछ फोटो रंग में भंग डाल रहे है तो इसमे कैमरे का क्या दोष! वैसे एक बात तो सही है कि राजनीति में सब मुमकिन है और जिग्नेश पटेल का भाजपा में शामिल होना इस बात का जीता जागता सबूत है।