इस भ्रष्टाचार पर, दमन भाजपा-कांग्रेस दोनों चुप…

दमन में, 100 रुपये बिजली-बील में चल रही है बड़ी बड़ी मशिने। | Kranti Bhaskar image 1

विधुत विभाग के भ्रष्टाचार की जानकारी दमन की भाजपा और कांग्रेस दोनों को है, लेकिन जैसे जिला पंचायत में भाजपा कांग्रेस भागीदारी से जिला पंचायत चला रही है वैसे ही दोनों राजनीतिक दल इस भ्रष्टाचार की जानकारी रखते हुए भी खामोशी से तमाशा देख रहे है!

  • जिस अभियंता के भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई जांच की मांग की गई उस अभियंता के खिलाफ आज भाजपा-कांग्रेस दोनों चुप!
  • विधुत विभाग के भ्रष्टाचार को लेकर मेदान में उतरे तमाम सच्चाई के सिपाहियों को दमन के राजनीतिक दलों ने अपनी गोद में बैठा रखा है!
  • अभियंता भी वहीं है और नीति भी वहीं है लेकिन अब बोलता कोई नहीं है!

दमन विधुत विभाग में हुए भ्रष्टाचार की जानकारी प्रशासन को भी उतनी ही है जितनी की राजनीतिक पार्टियों को, बस फर्क सिर्फ इतना है की जानते सब है लेकिन कोई बोल कर चुप हो जाता है तो कोई बोलता ही नहीं। दमन विधुत विभाग का हाल और हालत इन दोनों ने दमन की जनता को लूटने में कोई कमी नहीं रखी, लेकिन जब भी मामला गर्म होता देखा गया, किसी न किसी राजनीतिक पार्टी में कभी नमक तो कभी पानी डालने का काम किया। दमन के इस भ्रष्टाचार में कोन पाक साफ है यह कहना तो मुश्किल है, लेकिन इस विभाग के भ्रष्टाचार के बारे में कुछ नई जानकारियाँ तथा स्टिंग के ओड़ियों-विडियों हाथ लगे है, जिन्हे फॉरेंसिक लेब के पास जांच एवं सत्यता की पुष्टि के लिए भेजा गया, स्टिंग किए गए ओड़ियों-विडियों की संख्या 1 से अधिक है इस लिए जांच रिपोर्ट आने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन इस मामले में कुछ आवेदन और पत्र भी हाथ लगे है, जिन्हे देख कर यह साफ कहां जा सकता है की इस भ्रष्टाचार की जानकारी दमन के कई बड़े बड़े नेताओं को लिखित मे मिलती रही लेकिन तमाम उन नेताओं ने केवल उन जानकारियों को जनता के हक से ज्यादा अपनी ऐशगाह आबाद करने में इस्तमाल किया और आम जनता के हकों का सोदा करती रही! इस मामले में सवाल न हीं प्रशासनिक अधिकारियों पर कम है न हीं नेताओं पर, न हीं जांच एजेंसियों पर, लेकिन तमाम सवालों का एक जवाब अवश्य सामने आता नजर आ रहा है और वह है मामले में सनलिपप्ता का।

  • दमन विधुत विभाग के भ्रष्टाचार पर जांच नहीं करने के लिए कितना हिस्सा लेते है विधुत सचिव?
  • दमन विधुत विभाग के अभियंताओं की संपत्ति क्यों नहीं दिखाई देती जांच एजेंसियों को?
  • दमन विधुत विभाग के भ्रष्टाचार व घोटालों को लेकर प्रशासन में की गई शिकायतों की फाइले कहां गई?
  • दमन विधुत विभाग के भ्रष्टाचार से संबधित गृह मंत्रालय से कितने पत्र आए और उन पत्रों का क्या किया प्रशासक आशीष कुन्द्रा ने?
  • क्या दमन विधुत विभाग के अभियंताओं पर जांच करने प्रशासक को विधुत सचिव की अनुमति चाहिए?
  • कनिय अभियंता और सहायक अभियंता अब धड्ड्ले से कर रहे है भ्रष्टाचार, ओधोगिक इकाइयों से वसूलते है रकम और बंटती है कई अधिकारियों में?
ये भी पढ़ें-  गृह राज्यमंत्री हंसराज अहिर से दानह भाजपा महामंत्री ने की मुलाकात

विधुत सचिव ज्ञानेश भारती से चली आ रही घोटाले की गंगा में किस किस ने हाथ धोए है, इसका खुलासा स्टिंग की फॉरेंसिक लेब रिपोर्ट आने के बाद…