एक को छोड़ दिया तो सब लग गए कानून को आंख दिखाने!

एक को छोड़ दिया तो सब लग गए कानून को आंख दिखाने! | Kranti Bhaskar
the deltin daman
  • एक के देखा-देखी कई उतारू हुए, भर्ती की जमीन को भरने में। 
  • सत्ता के चलते होटल डेल्टीन की जमीन प्रशासन बचाने में नाकाम रही, लेकिन बाकी भर्ती की जमीन तो प्रशासन बचा सकती है।

दमन में नमक व भर्ती की जमीन को लेवल कर उस पर इमारती काम की शुरुआत, दमन में केतन पटेल द्वारा बताई जाती है, बतया जाता है कि पूर्व में होटल डेल्टीन के निर्माण में नमक की खेती होने वाली जगह एवं समुन्द्र की भर्ती वाली जगह पर होटल डेल्टीन का निर्माण किया गया, तथा जिस समय निर्माण कार्य चल रहा था उस वक्त दमन में केतन पटेल के पिता डहयाभाई पटेल कांग्रेस से सांसद व केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, इसके चलते इन के दबदबे व सत्ता के कारण प्रशासन उक्त अनियमितताओं पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हुई। हालांकि इस मामले में दमन प्रदूषण नियंत्रण समिति द्वारा संज्ञान लिया गया, जो मामला अभी भी न्यायालय में लंबित बताया जाता है।
इस मामले ने दमन व दमन प्रशासन की ऐसी छवी जनता के सामने लाकर रख दी, की आज कोई भी व्यक्ति इस प्रकार नमक की खेती लायक जमीन व भर्ती की जगह मनमाने ढंग से उस जगह पर लेवलिंग का काम कर, नियमों की अवहेलना कर रहे है।
पिछले कुछ समय में दमन में ऐसी कई जगह है जहा भर्ती का पानी आया करता था, लेकिन धीरे-धीरे उन जगहों को माटी डाल-डाल कर लेवल में ले आया गया, तथा कई जगह ऐसी है जिन जगहों पर माटी डालकर लेवल में लाने का काम चल रहा है। ऐसी ही एक जगह होटल डेल्टीन के ठीक बगल में देखी गई, इस जगह भी समुन्द्र के भर्ती का पानी आया करता है, और इस जगह फिलवक्त माटी डालने का काम किया जा रहा है।
संध प्रदेश दमन प्रशासन या तो प्रकृतिक आपदाओं को भूल चुकी है या इन्हे केवल रिश्तेदारी निभानी आती है, दमन समाहर्ता व मामलतदार को इस मामले में चाहिए की दमन में हो रही ऐसी अनियमिततों टोह ले, तथा जिन-जिन जगहों पर इस प्रकार का कार्य किया गया तथा किया जा रहा है, उन जगहों के प्रति तत्काल संज्ञान ले।