यह तस्वीरे भी वापी की है और यह कचड़ा भी वापी का है, आप इसे बिहार समझने की भूल मत कीजिएगा!

यह तस्वीरे भी वापी की है और यह कचड़ा भी वापी का है, आप इसे बिहार समझने की भूल मत कीजिएगा! | Kranti Bhaskar image 3
Vapi Nagar Palika

वापी नगर पालिका के अधिकारियों की कार्यप्रणाली से जहां एक तरफ जनता परशान देखी गई वही दूसरी तरफ अधिकारी, अपने अपने हिस्से की मलाई काटते देखे गए। पिछले लम्बे समय से वापी नगर पालिका की कार्यप्रणाली पर वैसे तो कई सवाल उठते रहे है लेकिन इस बार मामला सवाल का नहीं बल्कि जवाब देने का है। मामला है जवाबदेही का और जिम्मेवारी का, मामला है साफ़-सफाई का और जनता के स्वास्थ्य का, मामला है गंदगी का और अधिकारियों की गंदी कार्यप्रणाली का।

बताया जाता है की वापी में, वापी नगर पालिका की और से, प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्ग-दर्शन पर कई सफाई अभियान चलाए गए, सफाई और रख-रखाव का बड़ा मजबूत दावा किया गया, लेकिन अब जनता में हो रही चर्चा के बाद यह जानने की आवश्यकता है की इन अधिकारियों ने सफाई अभियान में जो भ्रष्टाचार किया है उस भ्रष्टाचार को करने के लिए उन भ्रष्ट अधिकारियों ने किस से मार्ग दर्शन लिया? यह सवाल इस लिए है क्यो की वापी नगर पालिका द्वारा सफाई पर करोड़ो के खर्च के बाद भी वापी के कई क्षेत्रो में गंदगी का अंबार देखने को मिला, सफाई के नाम पर करोड़ो के ठेके और खर्च के बाद भी जनता गंदगी से त्रस्त देखने को मिली, वैसे क्रांति भास्कर की टिम को वापी नगर पालिका के अधिकारियों की मिली-भगत और हुई गड़बड़ियों के संबंध में कई चौकाने वाली जानकारियाँ मिली है लेकिन उन जानकारियों को जनता के सामने परोसने से पहले क्रांति भास्कर इस मामले में और अधिक पड़ताल करना उचित समझती है। शेष फिर।

ये भी पढ़ें-  मथुरा से अपहृत किशोर को जीआरपी ने सकुशल परिजनों के सुपुर्द किया

Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika

Vapi Nagar Palika

Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika

ये भी पढ़ें-  ट्रक-कार में जोरदार भिड़ंत, ६ लोगों की दर्दनाक मौत, मृतकों में दो एनआरआई भी शामिल 

Vapi Nagar Palika 18 Vapi Nagar Palika 19 Vapi Nagar Palika 21

Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika

कचड़े की यह तस्वीरे शायद आपको कोई नई बात नहीं लगे क्यो की ज़्यादातर क्षेत्रो में यही हाल है, लेकिन इन तस्वीरों में दिखने वाले कचड़े से आपको कितना नुकसान हुआ है और कितना नुकसान होने वाला है, इस पर एक खास रिपोर्ट पढिए क्रांति भास्कर के आने वाले अंकों में।

वैसे घर घर जाकर कूड़ेदान बांटने की तस्वीरे भी मिली है, शायद कूड़ेदान बांटने वाली तस्वीरों को देखने के बाद, सफाई कर्मी यह समझ बैठे है की अब उन्हे सफाई करने की कोई आवश्यकता नहीं, इस कूड़ेदान के बड़े गुणगान पर पूरा खुलासा क्रांति भास्कर के आने वाले अंकों में।

ये भी पढ़ें-  ग्रामीणों ने जलबहाव की व्यवस्था के लिए आवेदन पत्र सोपा

Hardik Shah Vapi Hardik Shah Vapi

वैसे कुछ एक सफाई की तस्वीरे भी हाथ लगी है, लेकिन उन तस्वीरों को देखने के बाद यह बता पाना बड़ा मुश्किल है की सफाई करने से पहले की तस्वीर कोनसी है और सफाई करने बाद की तस्वीर कोनसी है, देखिए दोनों तस्वीरे, एक सफाई करने से पहले की और दूसरी सफाई करने के बाद की। (  यह दोनों तस्वीरे इस वेबसाइट से ली गई है https://swachhbharat.mygov.in/ )

Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika Vapi Nagar Palika

इन दोनों तस्वीरों में से एक सफाई करने से पहले की है तो दूसरी सफाई करने के बाद की।