केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर का दीव दौरा…

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहिर का होगा दानह दौरा  | Kranti Bhaskar
The Minister of State for Chemicals and Fertilizers, Shri Hansraj Gangaram Ahir addressing at the launch of the revamped website of Department of Pharmaceuticals, in New Delhi on September 23, 2015.
दीव : आज शनिवार को संघ प्रदेश दीव में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर का दौरा होगा. जिसे लेकर प्रशासन द्वारा भी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. जानकारी के अनुसार भारत देश में एनडीए सरकार को तीन वर्ष पूर्ण हुआ है. एनडीए सरकार द्वारा दीव में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह राज्यमंत्री किरण रिजजु आ चुके है. दीव की सौन्दर्य से मोहित हुए है. दीव को अधिक सुंदर बनाने दमण-दीव, दादरा नगर हवेली में प्रफुल पटेल को प्रशासक के रूप में नियुक्त कर इस प्रदेश की कमान सौंपा है. प्रधानमंत्री ने भी दीव में कुछ समय के मुलाकात के दौरान प्रशासक प्रफुल पटेल की अच्छी कार्य के बदले जाहेर में प्रशंसा भी की थी.
दीव प्रशासन को शुक्रवार सुबह मैसेज मिला कि शनिवार को गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर दीव की मुलाकात पर आने वाले है. जिसके मद्देनजर प्रशासक आज दोपहर एक बजे दीव पहुंचेंगे. गृह राज्यमंत्री के दीव मुलाकात की तैयारी स्वरूप में दीव प्रशासन के कलेक्टर पी.एस.जानी ने बैठक की. इस बैठक में उच्च अधिकारियों को जरूरी सूचना दी गयी एवं गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर के करीब 18 घंटे की दीव में रूकने की तैयारी के लिए कार्यक्रम तय किये गये. शाम को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गयी. इस  प्रेस कांफ्रेंस में डे. कलेक्टर डॉ. अपूर्व शर्मा एवं जिला पंचायत के सीओ राकेश कुमार ने बताया कि भारत सरकार के गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर, इंडियन एयरफोर्स के एयरक्राफट द्वारा 4:30 बजे मुंबई से दीव पहुंचेंगे. दीव आने के बाद प्रशासक प्रफुल पटेल, एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे. इसके बाद सर्किट हाउस पर गॉर्ड ऑफ ऑनर के बाद दीव प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में विकास के कार्यों की जानकारी लेंगे एवं पेंडिंग इश्यू जानेंगे. इसके बाद विकास के कार्यों की स्थल उपर मुलाकात करेंगे जिसमें फोर्ट, हॉस्पिटल, सोलार प्लांट वगैरह स्थल पर जायेंगे. इसके बाद रविवार को सुबह करीब 11 बजे गृह राज्यमंत्री एयरक्राफट द्वारा रवाना हो जायेेंगे