मोहन डेलकर की अध्यक्षता में जिला पंचायत के सदस्यों एवं सरपंचों की हुई महत्वपूर्ण बैठक

74
मोहन डेलकर की अध्यक्षता में जिला पंचायत के सदस्यों एवं सरपंचों की हुई महत्वपूर्ण बैठक | Kranti Bhaskar
mohan delkar silvassa district panchayat

सिलवासा : शनिवार को दादरा एवं नगर हवेली के पूर्व सांसद मोहन डेलकर की अध्यक्षता में जिला पंचायत सदस्यों एवं सरपंचों की महत्वपूर्ण बैठक हुई. इस बैठक में विशेष रूप से विकासीय कार्यों पर चर्चा की गयी. इस दौरान डेलकर ने उपस्थित सभी सदस्यों एवं सरपंचों को कई निर्देश भी दिये.

गरीबों तक बुनियादी सुविधायें पहुंचाने का जि.पं. अहम कड़ी : डेलकर

जानकारी के अनुसार जिला पंचायत में सत्ता संभाले दो वर्ष पूर्ण होने को है, ऐसे में दादरा एवं नगर हवेली के पूर्व सांसद मोहन डेलकर ने शनिवार को अपने जिला पंचायत सदस्यों एवं सरपंचों के साथ आदिवासी भवन के कांफ्रेंस हॉल में मीटिंग की. इस मीटिंग का उद्देश्य विकासीय कार्यों का पूरा लाभ प्रदेश की जनता को मिले, इस बारे में कमेटी का गठन करने के साथ ही भविष्य की रूपरेखा तैयार करनी थी.

बैठक में मोहन डेलकर ने खास सूचना एवं आदेश अपने सरपंचों एवं जिला पंचायत सदस्यों को दी. भारत सरकार की प्रदेश में लागू होने वाली जो भी योजनायें है उसे जन-जन तक पहुंचाने में जिला पंचायत की भुमिका से अवगत कराते हुए कहा कि जिला पंचायत ऐसा माध्यम है जिसमें गरीब से गरीब लोगों तक बुनियादी सुविधायें पहुंचायी जा सके. कोई भी गरीब पात्र मिलने वाले लाभों से वंचित न रह जाये इसका खास ध्यान देना होगा और यह आप सभी की नैतिक जवाबदारी भी है. साथ ही प्रदेश के प्रशासक प्रफुल पटेल, जिसे खास प्राथमिकता दे रहे है उसमें शिक्षण का प्रचार-प्रसार, स्वच्छ आंगन, शौचालय, जंगल-जमीन, संजीवनी योजना, पुल निर्माण जैसे विकास कार्यों में जरूरी सहयोग देने पर जोर देते हुए निर्देश भी दिया. विकास एवं प्रदेशहित का जो भी कार्य है उसे लोगों के घर-घर तक पहुंचाने की विशेष जिम्मेदारी भी निभानी है. मोहन डेलकर ने जिला पंचायत द्वारा जो कार्य हुआ है उसपर संतोष भी व्यक्त किया. इसके साथ ही और अधिक अच्छी एवं सरल रूप में सुविधायें लोगों तक पहुंचना चाहिए ऐसी भावना भी व्यक्त की.

इस मीटिंग में जिला पंचायत प्रमुख रमण काकवा, उपप्रमुख महेश गावित, कमेटी के संभवित सदस्यों में डॉ.टी.पी.चौहान, इन्द्रजीत परमार, सुरेश कोटियान, कमलेश पटेल, सुमन पटेल, दीपक प्रधान सहित जिला पंचायत के चुने सदस्यों एवं सरपंचों की उपस्थिति रही.