दानह में गुंडाराज रिटर्न! सायली में गुंडों की पिटाई से आदिवासी युवक की मौत।

DNH Silvassa Pitai 20-08-2020

सिलवासा। दादरा नगर हवेली में गुंडागर्दी चरम पर है। कानून को धता बताते हुए बेखौफ गुंडों ने एक आदिवासी युवक की जान ले ली है। मंगलवार 18 अगस्त को सायली क्षेत्र में गुंडों ने निलेश वरठा को धोखे से बुलाकर बेरहमी से मारा-पीटा। गुंडों ने इतनी निर्दयता से पीटा कि बुधवार 19 अगस्त को निवेश वरठा की इलाज के दौरान विनोबाभावे हॉस्पिटल में मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ा है। शायद बाकी आरोपी भी पकड़ लिए जायें।

ये भी पढ़ें-  फॉर्च्यून ग्रुप के प्रोजेक्टों में, दमण-दीव के सरकारी अधिकारियों का निवेश।

मामला प्रेम प्रसंग का बताया जाता है। जो भी हो,किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। मगर कहने का मतलब यह कि दादरा नगर हवेली में गुंडागर्दी जारी है। गुंडे इतने बेखौफ हैं कि छोटी-मोटी बात पर भी लोगों को पीट डाल रहे हैं।

सायली क्षेत्र में निलेश वरठा की पिटाई और मर्डर से लोगों के कान खड़े हो गये हैं। क्योंकि सायली इस तरह की गुंडागर्दी को लेकर कुख्यात रहा है। 2009 तक सायली गुंडागर्दी का गढ़ रहा है। 2009 के बाद के वर्षों में गुंडागर्दी में थोड़ी कमी थी। जो बदले राजनैतिक हालातों में वापस शुरू हो चुकी है। पंचायती चुनावों को देखते हुए इस तरह की घटनाओं के बढ़ने की आशंका है। इसे देखते हुए पुलिस तंत्र को सख्त रूख अपनाने की जरूरत है।