संदीप कुमार की कृपा से सुखाभाई का वाइन-शॉप फिर से शुरू…

संदीप कुमार की कृपा से सुखाभाई का वाइन-शॉप फिर से शुरू... | Kranti Bhaskar image 1
dhruv wine daman suresh patel

संध प्रदेश दमन आबकारी विभाग के आयुक्त संदीप कुमार द्वारा, दमन की लगभग 6 वाइन-शॉप को पुनः शराब बिक्री के लिए अनुमति दे दी गई है। जानकारी मिली है की जिन 6 वाइन-शॉप को पुनः शराब बिक्री की अनुमति दी गई है उनमे से एक वाइन-शॉप सुरेश पटेल उर्फ सूखा का भी है जिसका नाम धुर्व वाइन है।

किसी को 6 लाख तो किसी को 45 लाख की पेनल्टी….

ज्ञात हो कि, पिछले माह 26 जुलाई को गुजरात पुलिस की छापे-मारी के बाद धुर्व वाइन-शॉप को दमन आबकारी विभाग ने सील किया था, लेकिन अब आबकारी विभाग के आयुक्त संदीप कुमार द्वारा पुनः चालू कर दिया गया है। बताया यह भी जाता है की जिन 6 वाइन-शॉप को सील किया है उन सभी पर पेनल्टी लगाई गई है, पेनल्टी की रकम 6 लाख रुपये से 45 लाख रुपये प्रति वाइन-शॉप बताई जाती है हालांकि किस वाइन शॉप को कितनी पेनल्टी लगाई गई इसकी जानकारी तो अभी तक नहीं मिली, लेकिन यह जानकारी मिली है की सुरेश पटेल उर्फ सूखा के धुर्व वाइन-शॉप पर 6 लाख के आस-पास पेनल्टी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें-  आस्था के बीच मना रामकुंड मंदिर का पाटोत्सव 

वैसे तो गुजरात पुलिस की छापे-मारी के पहले ही सील हो जानी चाहिए थी धुर्व वाइन-शॉप…

क्रांति भास्कर को इस मामले की पड़ताल के तहत कुछ दस्तावेज़ हाथ लगे है उन दस्तावेजों को देखकर यह पता चला है की गुजरात पुलिस की छापे-मारी के पहले से ही उक्त वाइन-शॉप आबकारी नियमों की अनदेखी कर रही थी, तथा आबकारी विभाग को समय पर बिक्री किए गए शराब का ब्योरा नहीं दे रही थी, वैसे जीतने नियम उक्त वाइन शॉप ने तोड़े उसे देखते हुए तो, आबकारी विभाग को गुजरात पुलिस की छापे-मारी के पहले ही इसे सील कर देना चाहिए था, लेकिन दमन आबकारी विभाग के अधिकारी भला जिला पंचायत के अध्यक्ष की वाइन-शॉप कैसे सील करते, आलम यह रहा कि, धुर्व वाइन नियम पर नियम तोड़ती रही और अधिकारी हाथ पर हाथ धरे उक्त वाइन-शॉप के मालिक के साथ प्रशासनिक तथा सामाजिक प्रोग्रामों में फोटो खिचवाते रहे। आखिरकार जब गुजरात पुलिस ने उक्त वाइन-शॉप पर छापे-मारी की तब दमन के आबकारी विभाग के अधिकारियों की नींद खुली और वाइन-शॉप को सील किया गया।

ये भी पढ़ें-  दमण-दीव तथा दानह सांसद सहित 40 प्रतिनिधि मंडल की प्रधानमंत्री से मुलाक़ात, मेडिकल कॉलेज के लिए माना आभार।

संदीप कुमार के इस फैसले से सुखाभाई का धंधा बढ़ेगा या गुजरात पुलिस का सिरदर्द…

वैसे अब उक्त वाइन-शॉप को पुनः शुरू कर दमन आबकारी विभाग के आयुक्त संदीप कुमार ने पुनः सुरेश पटेल उर्फ सुखाभाई को एक मौका दिया है, अब देखते है सुरेश पटेल उर्फ सुखाभाई धुर्व वाइन-शॉप से नियमानुसार कारोबार करते है या पुनः गुजरात पुलिस का सिरदर्द बढ़ाते है। शेष फिर।

यह भी पढे… अन्य ख़बरे…

  1. दमन को हफ्ता-मुक्त प्रदेश बनाने की उम्मीद….
  2. दमन में हो रही हफ्ता-वसूली पर बड़ा खुलासा…
  3. सुरेश पटेल उर्फ सुखाभाई की वाइन शॉप पर गुजरात पुलिस की छापे-मारी।
  4. बड़ा भाई फ़रार और छोटा गृहमंत्री का सलाहकार…
  5. दमन में शराब के थोक विक्रेताओं द्वारा नियमों का थोक में उलंधन…
  6. शराब-माफ़िया रमेश माइकल के बाद अब किसका नंबर?
  7. सूखा पटेल कि सुज्लोन को धम्की… कहाँ विनोद यादव का ठेका बंद करो।
  8. सूखा के नाम पर भीमपोर में टपोरिगीरी…